Apply for Lead Brand Designer Job on Phone Pe

 Lead Brand Designer Job - PhonePe July 2023

Apply for Lead Brand Designer Job in PhonePe

क्या आप भी एक Brand Designer है ? तो हो जाइए तैयार ! क्योंकि फोनपे Hire कर रहा है Lead Brand Designer. लेकिन किसी भी कंपनी में Job करने से पहले हमें उस कंपनी के बारे में अच्छे से जान लेना चाहिए। तो चलिए सबसे पहले ये समझते है कि फोनपे क्या है ?

What is PhonePe in Hindi ?

फोनपे भारत का प्रमुख डिजिटल भुगतान प्लेटफ़ॉर्म है जिसमें 400 मिलियन से अधिक पंजीकृत उपयोगकर्ता हैं। फोनपे का उपयोग करके उपयोगकर्ता पैसे भेज सकते हैं और प्राप्त कर सकते हैं, मोबाइल और डीटीएच रिचार्ज कर सकते हैं, डाटा कार्ड को रिचार्ज कर सकते हैं, स्टोर पर भुगतान कर सकते हैं, यूटिलिटी भुगतान कर सकते हैं, सोने को खरीद सकते हैं और निवेश कर सकते हैं। फोनपे ने अगस्त 2016 में ग्राहकों के लिए शुरू होकर पहली गैर-बैंकिंग यूपीआई ऐप थी और शुरुआत में व्यक्तियों और व्यापारियों को पैसे भेजने और रिचार्ज और बिल भुगतान करने की सुविधा प्रदान की थी। 2017 में, फोनपे ने वित्तीय सेवाओं में प्रवेश किया और डिजिटल सोने के शुभारंभ के साथ ही उपयोगकर्ताओं को एक सुरक्षित और सुविधाजनक विकल्प प्रदान किया, जिसमें उन्हें प्लेटफ़ॉर्म पर 24-कैरट सोना खरीदने का विकल्प मिलता था। फोनपे ने तब से म्यूचुअल फंड और बीमा उत्पादों को भी लॉन्च किया है, जैसे कि टैक्स-बचत फंड, लिक्विड फंड, अंतरराष्ट्रीय यात्रा बीमा, कोरोना केयर (COVID-19 महामारी के लिए विशेष बीमा) आदि।

फोनपे ने 2018 में अपने स्विच प्लेटफ़ॉर्म का शुभारंभ किया, और आज उसके ग्राहक फोनपे मोबाइल ऐप के अंदर से Ola, Myntra, IRCTC, Goibibo, RedBus, Oyo आदि 300 से अधिक ऐप पर आर्डर प्लेस कर सकते हैं। फोनपे को राष्ट्रीय रूप से 500 शहरों में 18 मिलियन से अधिक व्यापारी दुकानों में स्वीकार्य है।

चलिए अब ये समझने की कोशिश करते है कि इस Job के लिए फोनपे को कैसे व्यक्ति की आवश्यकता है ?

फोनपे को एक ऐसे व्यक्ति की तलाश है जिसके पास ब्रांडिंग में मजबूत पीछा हो, पहले से अनुभव विशेष रूप से डिज़ाइन/ब्रांड हाउस, डिज़ाइन स्टूडियो या ब्रांडिंग एजेंसी में प्राप्त किया गया हो।

फोनपे में एक लीड ब्रांड डिज़ाइनर के रूप में, आप ब्रांड कस्टोडियन होंगे। आपको ब्रांड डिज़ाइन और कहानी सुधार में निपुण होना चाहिए - ब्रांड दिशा-निर्देशिकाओं को बनाना और बनाए रखना, नवाचारी अवधारणाओं को विकसित करना, प्रभावशाली विजुअल्स बनाना, ब्रांड रणनीतियों को विकसित करना और अमल में लाना, विजुअल पहचानें बनाना (लोगो, टाइपोग्राफी, रंग पैलेट्स, रंग सिद्धांत, संरचना, पहुँचीयता के साथ, समावेशिता), और विभिन्न चैनलों और माध्यमों पर संघटित ब्रांड प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करना। आपको सौंदर्य के लिए एक तेजी से दृष्टि होनी चाहिए, उत्कृष्ट डिज़ाइन कौशल, और ब्रांड स्थिति और संदेश की गहरी समझ होनी चाहिए। आपको ब्रांडेड सामग्री तैयार करते समय बाजार की रुझानों, लक्षित दर्शक समूह और ब्रांड की भाषा को समझने के लिए शोध और विश्लेषण करने की क्षमता होनी चाहिए। आप ऑफलाइन ब्रांडिंग के निष्पादन रोडमैप्स के जिम्मेदार होंगे।

Skills required for Lead Brand Designer :

1. ब्रांड/ग्राफिक/संचार डिज़ाइनर के रूप में 6+ वर्ष का अनुभव।

2. ग्राफिक डिज़ाइन/विज़ुअल संचार/फाइन आर्ट्स में बैचलर्स डिग्री।

3. ब्रांडिंग के सिद्धांत, बाजार शोध और लक्षित दर्शक विश्लेषण का मूलभूत ज्ञान।

4. डिज़ाइन निर्णयों को सुस्ताई और ज्ञात करने के लिए उत्कृष्ट संचार और प्रस्तुति कौशल।

5. नवाचारी और दृश्यांतर्विक डिज़ाइन बनाना (ब्रांड पहचान, पैकेजिंग, मुद्रण सहायक सामग्री, आउटडोर विज्ञापन, डिजिटल संपत्तियां)।

6. उत्पादन टीम के साथ कटिबद्ध सहयोग करना ताकि डिज़ाइनों का सटीक अमल किया जा सके और उत्पादन प्रक्रिया के दौरान डिज़ाइन सत्यता को बनाए रख सके।

7. संयुक्त-कार्यात्मक टीमों/हितधारकों के साथ प्रोजेक्ट्स का प्रबंधन और नेतृत्व करने का अनुभव।

8. डिज़ाइनों को अपने हितधारकों के साथ प्रभावी रूप से संवाद करने और उन्हें समझाने के लिए उत्कृष्ट सहयोग, संचार और प्रस्तुति कौशल।

9. रंग, टाइपोग्राफी, ग्रिड्स, और लेआउट प्रणालियों से संबंधित प्रथम डिज़ाइन सिद्धांतों का उत्कृष्ट ज्ञान।

10. इंडस्ट्री-स्टैंडर्ड डिज़ाइन सॉफ़्टवेयर (एडोब क्रिएटिव स्यूट, स्केच, फिगमा) का माहिर होना। डिज़ाइन सहयोग (एडोब प्रिमियर, फाइनल कट प्रो, ब्लेंडर 3ड आदि) के साथ बेसिक अनुभव होना। नवीनतम तकनीक और सॉफ़्टवेयरों को सीखने का पूर्ण मनोबल रखना।

नोट : Job Apply करने से पहले आपको अपना एक अच्छा सा Portfolio तैयार कर लेना चाहिए। आपने जो भी काम किया है। 

Job Role as Lead Brand Designer in PhonePe

  • फोनपे में लीड ब्रांड डिजाइनर के रूप में, आप नेतृत्व भूमिकाएं संभालते हुए सक्रिय व्यक्तिगत योगदानकर्ता बनेंगे।
  • आप Phygital ब्रांड असेट्स, प्रिंट और सीआरएम माध्यमों के लिए ब्रांडिंग और समाप्त ब्रांड अनुभवों के अधिकारी होंगे।
  • आप कंटेंट, ऑफ़लाइन मार्केटिंग, ब्रांड मार्केटिंग और बिजनेस विकास टीम के साथ सजीव ब्रांड अनुभवों और ब्रांड संगतता का परिचय करके सभी मार्केटिंग सामग्री, प्रिंट सहायक उपकरण, डिजिटल अनुप्रयोगों, सोशल मीडिया और अभियानों के लिए सही रूप से काम करेंगे।
  • आपको यूआई और यूएक्स टीमों के साथ सहयोग को सुगम बनाने की उम्मीद है।
  • आप सुझाए गए रचनात्मक डिजाइन समाधानों के संरेखण को ब्रांड दिशानिर्देशिका के अनुसार साझा करने और ब्रांड के विजुअल संदर्भों के माध्यम से एक ब्रांड के शैली या ध्वनि को सुदृढ़ करने वाले लेआउट्स का अंत-से-अंत निर्माण सुनिश्चित करेंगे।
  • आपको सबसे उच्च दृश्य सौंदर्य में मानकों को बनाए रखते हुए दिशानिर्देशों के अनुसार अंतिम आर्टवर्क को शिप करना होगा।
  • ब्रांड के अधिकारी के रूप में, आपको सभी डिजाइनों के लिए गुणवत्ता मूल्यांकन प्रणाली को बनाने की जिम्मेदारी होगी, उनके विकास चरण के अधीन।
  • आपके रोल में, आपको अपने टीम सदस्यों के लिए उन्नति और करियर विकास के मार्ग तय करने, सहकर्मी डिजाइनरों को मेंटर करने और उनके पेशेवर विकास का समर्थन करने की आवश्यकता होगी।
  • इस रोल में कार्य प्रक्रिया नियंत्रण को व्यवस्थित करने के लिए वर्कशीट, स्टेकहोल्डर प्रबंधन, और विवाद समाधान का पालन किया जाना उम्मीद है।
  • इंडस्ट्री के ट्रेंड, डिजाइन बेस्ट प्रैक्टिस, और उभरती हुई तकनीकों के साथ अपडेट रहने के लिए, ब्रांड डिजाइन को लगातार सुधारने और नवाचारी समाधान प्रदान करने के लिए सहयोग करें।
  • ब्रांड असेट्स के लागू करने और उत्पादन का पर्यवेक्षण करने के लिए प्रिंटर्स और प्रोडक्शन एजेंसियों जैसे बाहरी विक्रेताओं के साथ सहयोग करें।

PhonePe Full Time Employee Benefits :

बीमा लाभ - मेडिकल इंश्योरेंस, क्रिटिकल इलनेस इंश्योरेंस, एक्सीडेंटल इंश्योरेंस, लाइफ इंश्योरेंस

वेलनेस प्रोग्राम - कर्मचारी सहायता प्रोग्राम, कैंपस पर मेडिकल केंद्र, आपात सहायता प्रणाली

पैरेंटल सपोर्ट - मैटर्निटी लाभ, पैटर्निटी लाभ प्रोग्राम, अदोप्शन सहायता प्रोग्राम, डे-केयर सपोर्ट प्रोग्राम

मोबिलिटी लाभ - स्थानांतरण लाभ, स्थानांतरण समर्थन नीति, यात्रा नीति

रिटायरमेंट लाभ - कर्मचारी पीएफ योगदान, लचीली पीएफ योगदान, ग्रेचूएटी, एनपीएस, अवकाश ग्रहण

अन्य लाभ - उच्च शिक्षा सहायता, कार लीज, मोबाइल और ब्रॉडबैंड भत्ते, वेतन अग्रिम नीति

अगर आप इस जॉब के लिए अप्लाई करना चाहते है तो यहाँ क्लिक करें ! APPLY NOW

Previous Post Next Post