Important Details For CBSE Class 12 Term 2 Home Science Exam

 CBSE Class 12 Home Science IInd Term Examination दो घंटे के लिए आयोजित की जाएगी और छात्रों को परीक्षा शुरू होने से कम से कम आधे घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुँचने का निर्देश दिया गया है। 

Important Details To Know Before CBSE Home Science Examination Class 12

नई दिल्ली : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, या CBSE, कक्षा 12 टर्म 2 गृह विज्ञान परीक्षा आज, 25 मई, 2022 को आयोजित की जाएगी। CBSE देशभर में सुबह साढ़े दस बजे गृह विज्ञान की परीक्षा शुरू करेगा।  CBSE Class 12 Home Science IInd Term Examination दो घंटे के लिए आयोजित की जाएगी और छात्रों को परीक्षा शुरू होने से कम से कम आधे घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुँचने का निर्देश दिया गया है। CBSE कक्षा 12वीं टर्म 2 गृह विज्ञान के लिए आज उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को बोर्ड द्वारा पहले साझा किए गए परीक्षा दिशानिर्देशों और नियमों का पालन करना होगा।

साथ ही, छात्रों को परीक्षा में शामिल होने के दौरान अपने सीबीएसई टर्म 2 हॉल टिकट ले जाने होंगे. सीबीएसई टर्म 2 कक्षा 12 गृह विज्ञान का पेपर कुल 35 अंकों के लिए आयोजित किया जाएगा। सेक्शन- ए, बी और सी में वितरित कुल 13 प्रश्न होंगे। टर्म 2 होम साइंस के पेपर में सभी प्रश्नों का उत्तर देना अनिवार्य होगा।

Important Details To Note for Home Science Class 12 Term 2 Examination :

  • उम्मीदवारों को परीक्षा के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा जैसे पारदर्शी बोतल में हैंड सैनिटाइज़र ले जाना, मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना।
  • सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा में, सीबीएसई टर्म 1 परीक्षा के विपरीत, प्रश्न पत्र कस्टोडियन को भेजे जाने चाहिए।
  • छात्रों को बोर्ड द्वारा जारी सीबीएसई टर्म 2 एडमिट कार्ड 2022 पर दिए गए सभी निर्देशों का पालन करना होगा।
  • पूरे परीक्षा केंद्र का संचालन केंद्र अधीक्षक ही करेंगे।
  • छात्रों को सुबह 10:00 बजे प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिकाएं प्रदान की जाएंगी। यह अतिरिक्त समय प्रश्न पत्र को अच्छी तरह से पढ़ने के लिए आवंटित किया जाएगा।
  • उम्मीदवारों को अपना सीबीएसई टर्म 2 रोल नंबर और एडमिट कार्ड दिखाने के बाद परीक्षा हॉल में प्रवेश करना होगा।
Click Here for more Education News

Previous Post Next Post